Friday, September 17, 2021
Homeराजनीतिबकाया मजदूरी को लेकर रेलवे दोहरीकरण का कार्य कर रही संविदा कम्पनी...

बकाया मजदूरी को लेकर रेलवे दोहरीकरण का कार्य कर रही संविदा कम्पनी के दफ्तर पर जड़ा ताला

संविदाकारों और मजदूरों ने घेराव व तालाबंदी कर बकाया मजदूरी की मांग पर अड़े

म्योरपुर। पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद डिवीजन अंतर्गत सिंगरौली तक चल रहे रेलवे के दोहरीकरण कार्य में लगे संविदाकारों और श्रमिकों ने मजदूरी भुगतान को लेकर कटौधीं गेट स्थित कार्यालय पर ताला लगा कर विरोध जताया।इस दौरान उन्होंने बकाया मजदूरी न मिले तक कार्य ठप करने की बात भी कही ।आपको बताते चलें कि पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद डिवीजन के अंतर्गत गढ़वा से लेकर सिंगरौली तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य चल रहा है ।

दोहरीकरण के कार्य को लेकर कार्य में लगे संविदाकार एवं श्रमिकों ने चार माह से भुगतान न होने को लेकर नाराजगी जताते हुए कार्य बंद कर दिया है। संविदाकारों का कहना था कि जिस कंपनी ने उन लोगों को काम पर लगाया है , उनको भुगतान मिल जाने के बाद भी उक्त कम्पनी द्वारा हम लोगों को भुगतान नहीं दिया जा रहा है अपितु हर माह केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है।संविदाकार ने बताया कि उन लोगों के द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है पैसे के अभाव में दोहरीकरण के कार्य में लगे श्रमिकों को भी उनके द्वारा भुगतान नही हो पा रहा है । ऐसे में श्रमिक रोजाना उनसे पैसे की मांग कर रहे हैं।

थक हार कर उनके द्वारा यह कदम उठाया गया है।नाराज संविदाकार और श्रमिकों ने कटौधीं गेट स्थित कार्यालय पर गेट बंद करके ताला लगा दिया।इस दौरान वहां मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।रेलवे दोहरीकरण के कार्य मे लगी मुख्य कंपनी जीडीसीएल के स्थानीय अधिकारी सुनील ने कहा कि उनके द्वारा बालाजी कंपनी को भुगतान कर दिया गया है।ऐसे में कार्य ठप होने का कोई मतलब नही है।उधर बालाजी कंपनी के विलिंग इंजीनियर शुभम मिश्रा ने कहा कि उनके द्वारा लक्ष्मीनरसिंह कंपनी को भुगतान किया गया है।उसने किन लोगों को काम पर रखा है।उनको इसकी जानकारी नहीं है ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News