Wednesday, September 22, 2021
Homeब्रेकिंगबंदरबांट : आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण अधूरा ,धन खर्च हो गया पूरा

बंदरबांट : आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण अधूरा ,धन खर्च हो गया पूरा

आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण में लाखों की बंदरबांट , पूरी धनराशि व्यय , नहीं लग पाए खिड़की दरवाजे

सोनभद्र । चतरा ब्लॉक के तियरा कला ग्राम पंचायत में सरकारी धन के बंदरबांट का एक और मामला प्रकाश में आया है । तियरा कला के ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर मामले की उच्चस्तरीय जांच और इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है । शिकायतकर्ताओं के मुताबिक उक्त आंगनबाड़ी निर्माण के लिए लगभग 8 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है ।

उक्त आंगनबाड़ी निर्माण के लिए ग्राम पंचायत के सेक्रेटरी और एडीओ पंचायत के संयुक्त डोंगल से गत अप्रैल तक ₹ 4 लाख निकाले भी जा चुके हैं । इसी तरह स्वीकृत शेष धनराशि खंड विकास अधिकारी और लेखा अधिकारी के संयुक्त डोंगल से श्रमिकों और वेंडरों को भुगतान किया गया है । ग्रामीणों के मुताबिक पूरी धनराशि व्यय होने के बाद भी अभी नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र में दीवारों पर प्लास्टर, खिड़की ,दरवाजा का काम बाकी है ।

गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य होने से आंगनबाड़ी सेंटर की पूर्वी छोर के दीवाल निर्माण के कुछ दिन बाद ही क्रेक हो गई है । मनरेगा और बाल विकास विभाग द्वारा उपलब्ध की गई धनराशि में ग्रामीणों में घपले का आरोप लगाते हुए मामले पर जिलाधिकारी से जांच की गुहार लगाई गई है। ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News