Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिप्रेस कांफ्रेंस के दौरान सपाइयों का छलका मुकदमों को लेकर दर्द

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सपाइयों का छलका मुकदमों को लेकर दर्द

पीलीभीत के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कार्यकर्ताओं पर लगातार दर्ज किए जा रहे मुकदमों की निंदा की है. सपा जिला अध्यक्ष ने इस पूरी घटना को लेकर कमिश्नर और आईजी से मिलने की बात कही है.

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

पीलीभीत । समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कार्यकर्ताओं पर लगातार दर्ज किए जा रहे मुकदमों की निंदा की है. इसके साथ ही सरकार के राज्य मंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाने के मामले में किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों का भी जिक्र करते हुए सपा जिला अध्यक्ष ने इस पूरी घटना को लेकर कमिश्नर और आईजी से मिलने की बात कही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह ने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार जन आशीर्वाद यात्रा निकालकर प्रदेश भर में प्रचार प्रसार कर रही है और जिला प्रशासन इस यात्रा के लिए व्यवस्था करता नजर आता है, तो वहीं दूसरी ओर जब पीलीभीत से महान दल ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा की गलत नीतियों का विरोध करने और जनता को हकीकत बताने के लिए जन आक्रोश यात्रा का आयोजन किया तो सरकार ने महान दल के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सपा के तमाम नेताओं पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया.

इसके साथ ही जिला अध्यक्ष ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा प्रस्तुत किए जाने के बाद जब 140 मजदूर सड़कों पर भटक रहे थे और सपा कार्यकर्ताओं ने उनकी आवाज उठाने का काम किया तो प्रशासन ने सपा पूर्व राज्य मंत्री और जिला महासचिव समय कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज कर लिए.

किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों का भी उठा मुद्दा
सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह ने कहा कि संविधान के अनुसार किसी भी गलत चीज का विरोध करना हर किसी का अधिकार है. ऐसे में जब पीलीभीत में सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख कार्यक्रमों में शामिल होने जा रहे थे तो कृषि कानूनों का विरोध जताने के लिए किसानों ने उनके काफिले को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया. ऐसे में किसानों पर भी कमान संगीन धाराओं में जिला प्रशासन ने फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया.

प्रतिनिधिमंडल करेगा उच्च अधिकारियों से मुलाकात
सपा कार्यकर्ताओं व किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों की निंदा करते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा कि 11 सदस्य एक प्रतिनिधिमंडल फर्जी मुकदमों में निष्पक्ष जांच और मुकदमों को वापस लेने की मांग करने के लिए आईजी और कमिश्नर से मुलाकात करेगा. अगर उनकी सुनवाई को अधिकारियों से भी नहीं होती है, तो न्यायालय का दरवाजा भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता न्यायालय की शरण में जाएंगे और जरूरत पड़ने पर फर्जी मुकदमों को लेकर सड़कों पर भी आंदोलन होगा.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News