Monday, September 20, 2021
Homeराजनीतिप्रियंका तय करेंगी , यूपी में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा...

प्रियंका तय करेंगी , यूपी में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा ?-खुर्शीद

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि उनकी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी और चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि जहां तक मुख्यमंत्री पद के चेहरा की बात है, इस बारे में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फैसला करेंगी.

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

मेरठ । पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा कौन होगा, इस बारे में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फैसला करेंगी.

चुनाव घोषणा पत्र के सिलसिले में शनिवार को मेरठ पहुंचे खुर्शीद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी और जीतेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में मौजूदा सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाएगी.

खुर्शीद ने मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में किसी का नाम लिए बगैर कहा कि सब जानते हैं कि पार्टी किसके नेतृत्व में आगे बढ़ रही है. उन्होंने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के चेहरे के चयन के बारे में कहा कि यह फैसला प्रियंका करेंगी. खुर्शीद ने उत्तर प्रदेश में किसानों की हालत को चिंताजनक बताया.

उन्होंने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां पैदा हुई अराजकता के मद्देनजर कहा कि भारत में रह रहे अफगानिस्तान के छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. उन्होंने अफगानिस्तान संबंधी नीति को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को अफगानिस्तान और तालिबान के मामले में अपनी नीति स्पष्ट करनी चाहिए.

‘महिलाओं के खिलाफ अपराध में यूपी शीर्ष पर’
इस मौके पर मौजूद पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से लाखों लोगों की जान गई. प्रदेश में महिलाओं का कोई सम्मान नहीं है. किसान और युवक परेशान हैं. अब तक 10 फीसदी लोगों का भी टीकाकरण नहीं हुआ है. उत्तर प्रदेश कुपोषण और महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में शीर्ष पर है. महंगाई चरम पर है. किसानों पर अत्याचार हो रहा है. बेरोजगारी बढ़ गई है. अब सरकार की विदाई होने वाली है.

गौरतलब है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पार्टी के नेता इस समय राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं. इसी सिलसिले में खुर्शीद, श्रीनेत, पूर्व विधायक विवेक बंसल, अमिताभ दुबे और कांग्रेस कमेटी के सचिव रोहित चौधरी समेत कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र समिति का दल शनिवार को मेरठ पहुंचा.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News