Monday, September 20, 2021
Homeसोनभद्रप्रधानों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिल सेक्रेटरी का वित्तीय अधिकार बहाल करने...

प्रधानों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिल सेक्रेटरी का वित्तीय अधिकार बहाल करने के लिए सौंपा मांग पत्र

सोनभद्र। लगभग तीन महीने पूर्व मई में हीप्रधानों का शपथ ग्रहण होने के बावजूद नगवां विकास खंड के पहाड़ी क्षेत्र की कई ग्राम पंचायत में अभी तक वित्तीय अधिकार ग्राम पंचायत अधिकारियों को ना मिलने से गांवों मे विकास कार्य ठप पड़े है। आपको बताते चलें कि ग्राम पंचायत पल्हारी, मकरीबारी, बैजनाथ, चेरुई और मरकुड़ी गांव में सेक्रेटरी का अन्यत्र स्थानांतरण करते हुए नये सेक्रेटरी की नियुक्ति की गई है । लेकिन उन्हें केवल आवास व शौचालय को छोड़कर सभी तरह के वित्तीय अधिकार अभी इन्हें ना दिए जाने से गांव मे आवश्यक विकास कार्य बंद हैं ।

साथ ही मनरेगा व अन्य मद से गांव के कामगारों को काम भी नहीं मिल रहा है । जिससे मजदूर अन्यत्र काम करने को विवश हैं । मामले की जानकारी होने के बाद पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने इन ग्रामपंचायत के प्रधान के साथ जिलाधिकारी सोनभद्र से मिल कर उन्हें ऐसे सभी गांवों में जिम्मेदार सेक्रेटरी तथा प्रधानों को वित्तीय स्वीकृति देने की मांग संबंधित एक मांग पत्र देकर समस्या से अवगत कराया।

प्रधानों के प्रतिनिधिमंडल में पल्हारी के प्रधान सुदामा प्रसाद, मकरीबारी के प्रधान राम मूरत, बैजनाथ के प्रधान पति, मरकुड़ी के प्रधान मनोज तथा चेरुई के प्रधान राजेन्द्र ने बताया कि अब तक कई बार वित्तीय स्वीकृति के लिए पत्र दिया गया लेकिन अभी तक जिला प्रशासन ने संज्ञान नहीं लिया जिससे गांव मे विकास के नये प्रस्ताव पर कार्य प्रारंभ नहीं हो पा रहे हैं ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News