Saturday, September 18, 2021
Homeफीचरप्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिलाधिकारी ने बांटा खाद्यान्न

प्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिलाधिकारी ने बांटा खाद्यान्न

डाला। प्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत गुरुवार को दोपहर एक बजे अन्न योजना महोत्सव के चल रहे कार्यक्रम में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने ग्राम पंचायत कोटा सरकारी सस्ते गल्ले की एक दुकान पर पहुच कर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनकर उपस्थित ग्रामीण को अपनी उपस्थिति में गल्ला बितरण कराया। जिलाधिकारी ने कोटा ग्राम पंचायत के अन्तर्गत चार दुकानों का निरिक्षण करके कार्ड धराकों को निःशुल्क मिलने वाले अन्न की जानकारी ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम गरीब कल्याण योजना का उद्देश्य त्योहारों में गरीब परिवार को दिक्कत ना हो जिसको लेकर दीपावली तक सबको मुफ्त राशन दिया जाएगा ।चोपन ब्लाक के 15 हजार कार्ड धारकों ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर लगे टेलीविजन के माध्यम से प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनकर प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

जिलाधिकारी ने कोटा ग्राम पंचायत ग्रामीण सरकारी सस्ते गल्ले की रेक्सहवां मे शिवप्रकाश,कोटा मे त्र्यम्बक के दुकानों का भी निरिक्षण करके कार्डधारकों से स्थिति को हाल जाना और कोटा खास मे ग्रामीण सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान ईश्वर के यहां आधे घंटे बैठकर प्रधानमंत्री का संबोधन भी सुना और नए कार्ड धारकों को गल्ला वितरण किया। अन्न महोत्सव के अन्तर्गत भारत के प्रधानमंत्री द्वारा राशन कार्ड धारको को नि:शुल्क खाद्यान्न के साथ निःशुल्क बैग का बितरण किया गया।

इस सन्दर्भ में क्षेत्रीय खाद्य निरिक्षक अरुण प्रकाश यादव ने बताया कि अन्न योजना महोत्सव का कार्यक्रम में चोपन ब्लाक के अन्तर्गत 126 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर टेलीविजन के माध्यम से प्रधानमंत्री का संबोधन सुना है, और प्रत्येक दुकानों पर 100 कार्डधारको को निःशुल्क बैग विरतण किया गया।इस दौरान कोटा ग्राम प्रधान प्रहलाद चेरो, रिपूसुदन कोटा लेखपाल सुरेन्द्र मिश्रा, पूर्ति लिपिक स्वदीप गहरवार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News