Friday, April 19, 2024
Homeदेशप्रधानमंत्री आज जारी करेंगें किसान सम्मान योजना की नई किश्त

प्रधानमंत्री आज जारी करेंगें किसान सम्मान योजना की नई किश्त

-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पीएम-किसान योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किश्त जारी करेंगे. इस दौरान वह किसान लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे.

नई दिल्ली ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किश्त जारी करेंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों से संवाद करने के बाद उन्हें संबोधित भी करेंगे.

पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार देश के किसानों का जीवन आसान बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है और ऐसा ही एक प्रयास प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना है, जिससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, देश के परिश्रमी किसानों के जीवन को अधिक से अधिक आसान बनाने के लिए हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है. इसी कड़ी में मुझे कल दोपहर 12.30 बजे पीएम किसान सम्मान निधि की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा.

एक अन्य ट्वीट में पीएम ने कहा कि इस अवसर पर उन्हें इस योजना के कुछ लाभार्थियों के साथ संवाद का अवसर भी मिलेगा. उन्होंने कहा, इस योजना से जिस प्रकार हमारे किसान भाई-बहनों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है, वो अत्यंत हर्ष का विषय है.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, इसके माध्यम से 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि का हस्तांतरण किया जा सकेगा.

पीएम-किसान योजना के तहत पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपये प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ दिया जाता है और इस वित्तीय लाभ को 2000 रुपये की तीन किस्तों में प्रत्येक चार माह में प्रदान किया जाता है. धनराशि को सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में हस्तांतरित किया जाता है.

पीएमओ ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत अब तक 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि किसान परिवारों के बैंक खातों में हस्तांतरित की जा चुकी है.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!