Saturday, September 18, 2021
Homeव्यापारपेट्रोलियम पदार्थो की मूल्य वृद्धि से उपभोक्ता त्रस्त,बिगड़ा आम आदमी का बजट

पेट्रोलियम पदार्थो की मूल्य वृद्धि से उपभोक्ता त्रस्त,बिगड़ा आम आदमी का बजट

सोनभद्र । अभी कोरोना महामारी से जूझने के बाद आम आदमी संभल भी नहीं पाया था कि पेट्रोल , डीजल के दामों में हो रही बेतहासा वृद्धि ने उसकी कमर ही तोड़ दी है। बड़ी बात यह है कि पेट्रोल के साथ डीजल के दाम में भी हो रही वृद्धि ने खेती किसानी के साथ ही परिवहन की लागत बढ़ने से उसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है ।

यदि इसी तरह दाम बढ़ते रहे तो जल्द ही पेट्रोल महंगाई का शतक बना लेगा । पेट्रोलियम कम्पनियों द्वारा मनमाने तरीके से की जा रही मूल्य वृद्धि से जल्द ही जिले में पेट्रोल सौ रुपए लीटर मिलेगा । डीजल का मूल्य भी पिछले एक पखवाड़े में बढकर 90 रुपए पार कर गया हैं । यदि पेट्रो पदार्थों के मूल्य वृद्धि का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाएगा।आज सुबह जैसे ही शहर के पेट्रोल पंपों पर दुपहिया और चौपहिया वाहन के चालक पेट्रोल – डीजल भरवाने पहुँचे पम्प की स्क्रीन पर पेट्रोल डीजल के रेट देख जैसे उन्हें करंट लग गया ।

पेट्रोल 99.42 रुपए और डीजल 90.71 रुपए प्रति लीटर दिखाई दिया । ऐसे में आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों के लिए अनलॉक और भी भारी पड़ रहा है । लोगों का कहना है कि ” लॉकडाउन की वजह से पहले ही काफी नुकसान हो चुका है और अब पेट्रोल – डीजल के दाम बढ़ रहे हैं । ऐसे में जीवन यापन करना काफी मुश्किल हो रहा है । पेट्रोल – डीजल के दामों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी मुश्किलें खड़ा कर रही है । ” डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से खेती की लागत बढ़ गई है । किसानों का कहना है कि ” सरकार को इस तरफ ध्यान देना होगा । यदि ऐसी ही स्थिति रही तो आने वाले समय में खेती कैसे होगी ? “

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News