Friday, April 19, 2024
Homeदेशपेटीएम सहित दुनिया की कई बड़ी वेबसाइट और ऐप घंटे भर के...

पेटीएम सहित दुनिया की कई बड़ी वेबसाइट और ऐप घंटे भर के लिए ठप रहे

-

दुनिया भर की कई वेबसाइट्स और ऐप बृहस्पतिवार को कुछ समय के लिए ठप रहे. इनमें से कुछ वेबसाइट्स रुक-रुक कर काम कर रही थीं, जबकि कुछ वेबसाइट्स पूरी तरह ठप हो गईं.

नई दिल्ली ।  दुनिया भर की कई वेबसाइट्स और ऐप बृहस्पतिवार को कुछ समय के लिए ठप रहे. इनमें से कुछ वेबसाइट्स रुक-रुक कर काम कर रही थीं, जबकि कुछ वेबसाइट्स पूरी तरह ठप हो गईं. हालांकि करीब एक घंटे बाद ये ठीक ढंग से काम करने लगीं.

दुनिया की कई बड़ी वेबसाइट और ऐप करीब एक घंटे तक डाउन रहे. इनमें ऐमेजॉन, पेटीएम से लेकर अमेरिकी बैंक्स और डेल्टा एयरलाइन्स की वेबसाइट शामिल हैं. इसकी वजह Akamai के डीएनएस में आई समस्या बताई जाती है. कंपनी ने स्टेटमेंट जारी करके बताया है कि अब इसे ठीक कर लिया है. वेबसाइट्स और ऐप अब नॉर्मल काम कर रहे हैं. गौरतलब है कि इस साल ये दूसरा मौका है जब दुनिया भर की कई वेबसाइट्स एक साथ डाउन रही हैं.

इस बार डीएनएस का इश्यू बताया जा रहा है. दरअसल ये समस्या Akamai की तरफ से जिससे वेबसाइट्स प्रभावित हुई हैं. इन वेबसाइट्स में प्ले स्टेशनल नेटवर्क, स्टीम और यूपीएस शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इश्यू Akamai एज के डीएनएस सर्विस में है. भारतीय ऐप बेस्ट पेमेंट कंपनी पेटीएम पर भी दिक्कत आ रही थी. लोग इस ऐप पर ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे हैं. पेटीएम में भी ये समस्या Akamai की वजह से हुई.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!