Saturday, September 18, 2021
Homeदेशपीएम मोदी 15 जुलाई को आएंगे बनारस, PMO से हरी झंडी मिलने...

पीएम मोदी 15 जुलाई को आएंगे बनारस, PMO से हरी झंडी मिलने के बाद तैयारियां शुरू

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आ रहे हैं. इसको लेकर अधिकारियों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. पीएमओ से भी हरी झंडी मिल चुकी है.

वाराणसी ।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आ रहे हैं. इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से प्रशासन को 15 जुलाई को प्रधानमंत्री के आगमन की सूचना दी गई है । जिसके बाद अब प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी 15 जुलाई को बनारस आएंगे और लगभग एक हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं की सौगात देंगे. जिनमें 64 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लगभग 79 प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया जाएगा. पीएम मोदी के आगमन से 11 जुलाई की रात एसपीजी की टीम वाराणसी आएगी. जो प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों को लेकर सुरक्षा का खाका तैयार करेगी.



दरअसल 19 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र से पहले ही पीएम मोदी को बनारस आना था. यह बात पहले ही तय हो चुकी थी. इसे लेकर प्रशासन की तरफ से शासन को रिपोर्ट भेजी गई थी. उस पर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से शनिवार की दोपहर स्वीकृति दी गई है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली स्वीकृति के बाद 15 जुलाई की तारीख वाराणसी आगमन की तय हो गई है.



पीएम मोदी दोपहर 12:00 बजे के बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे और लगभग 5 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे. एक जनसभा को संबोधित करने के साथ प्रधानमंत्री मोदी बनारस भ्रमण के लिए भी निकल सकते हैं. हालांकि अभी यह सुरक्षा के लिए पहुंचने वाली एसपीजी के निरीक्षण के बाद तय होगा. फिलहाल पीएम मोदी जो बनारस में लगभग 5 सौ करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और 4 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

इनमें रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. भारत जापान की दोस्ती की मिसाल 186 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई है. जिसके लिए जापान के डेलीगेट भी वाराणसी पहुंच चुके हैं. माना जा रहा है कि जापान के प्रधानमंत्री की वर्चुअल मौजूदगी में पीएम मोदी भारत जापान की अद्भुत मिसाल को बनारस के सुपुर्द करेंगे. इसके अलावा कई और प्रोजेक्ट शामिल हैं जिनका लोकार्पण पीएम मोदी के हाथों किया जाएगा और 64 ऐसे प्रोजेक्ट भी है जिनका शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे. इसके अतिरिक्त यूपी में अलग-अलग जिलों में जो मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की जानी थी उस कार्यक्रम को पिछले दिनों टाल दिया गया था. उस प्रोजेक्ट की शुरुआत भी पीएम मोदी वाराणसी से ही करेंगे

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News