Saturday, April 20, 2024
Homeदेशपीएम के साथ बैठक के बाद बोलीं महबूबा, 'पाक से करें बात,...

पीएम के साथ बैठक के बाद बोलीं महबूबा, ‘पाक से करें बात, कश्मीरियों को मिलता है सुकून’

-

दिल्ली में पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापा. महबूबा कहा कि अगर कश्मीरियों को सुकून मिलता है तो भारत सरकार को पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए.

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर मसले के हल के लिए पाकिस्तान से बातचीत जरूरी है.

उन्होंने कहा कि अगर भारत सरकार चीन के साथ बात कर सकती है तो पाकिस्तान के साथ ऐसा क्यों नहीं हो सकता है. हमने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर के लोगों को सुकून मिल सकता है तो भारत सरकार को पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए. साथ ही दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू करना चाहिए ।महबूबा मुफ्ती ने कहा, मैंने बैठक में प्रधानमंत्री की प्रशंसा की और कहा कि आपने पाकिस्तान से बात कर सीजफायर करवाया. घुसपैठ कम हुई यह अच्छी बात है।

उन्होंने कहा कि 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को असंवैधानिक तरीके से हटाया गया, इसे जम्मू-कश्मीर के लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे. हमने मांग की है कि अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल किया जाए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच रेल सेवा फिर से बहाल होनी चाहिए.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के 14 शीर्ष नेताओं के साथ बैठक में पीएम मोदी ने आज प्रदेश के नेताओं को आश्वस्त करने की कोशिश की. बैठक में शामिल नेताओं के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली और दिल की दूरी खत्म करना चाहती है.

बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है.

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता मुजफ्फर हुसैन बेग का कहना है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर पर बैठक बहुत सौहार्दपूर्ण और बहुत सकारात्मक रही. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सभी लोगों को आश्वासन दिया कि वह जम्मू-कश्मीर को संघर्ष के बजाय शांति का क्षेत्र बनाने के लिए सब कुछ करेंगे.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!