Friday, September 17, 2021
Homeसोनभद्रपत्नी को पांच दिन तक बंधक बना कर पीटा, दूसरे के साथ...

पत्नी को पांच दिन तक बंधक बना कर पीटा, दूसरे के साथ भागने की उड़ाई अफवाह, पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप पर दहेज उत्पीड़न का 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

सोनभद्र । रावर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के मझिगांव मिश्र गांव में एक लेखपाल नें अपनी पत्नी को पांच दिनों तक घर में बंधक बनाकर रखा और लोगों में अफवाह उड़ाई की हमारी पत्नी दुसरे के साथ भाग गई है। मामला खुला तो पता चला कि उक्त लेखपाल व उसके घर वालों ने मिलकर अपनी पत्नी को दहेज की रकम कम मिलने के कारण मार पीट कर घर मे ही बंद कर रखा था।जब उक्त लेखपाल द्वारा मार पीटकर उसे घर से भगा दिया गया तो वह किसी तरह अपने घर पहुंची और आपबीती अपने मायके वालों से बतायी।लड़की के परिजनों ने उक्त लेखपाल व उसके घरवालों के ऊपर कार्यवाही करने के लिए थाने पर प्रार्थना पत्र दिया।स्थानीय थाने द्वारा लड़की के ससुराल पक्ष पर कार्यवाही न किए जाने से क्षुब्ध होकर लड़की के परिजन पुलिस अधीक्षक से मिलकर उक्त लेखपाल के परिजनों पर कार्यवाही कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया ।पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप से छ लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।आपको बताते चलें कि रावर्टसगंज सुर्या होटल के रहने वाले स्व गंगा प्रसाद चौवे की पुत्री प्रियंका चौवे की शादी मझिगांव मिश्र गांव के अजीत मिश्रा के लेखपाल पुत्र सर्वजीत मिश्रा के साथ एक वर्ष पूर्व २०२० में हुई थी। लेखपाल के घर वालों ने शादी में लगभग २५ लाख खर्च होने का दावा किया और उसकी भरपाई हेतु लड़की को प्रताड़ित किया जाने लगा।

प्रियंका के अनुसार शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था।पति द्वारा गाली गलौज एवं मारपीट कर पांच लाख रुपए एवं एक फोरह्वीलर की मांग की जाती रही है। प्रियंका ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके ननदोई मनोज दूवे अनेकों बार गलत व्यवहार करने की कोशिश किए जिसकी शिकायत करने पर दिनांक २१ /८/२०२१ को बुरी तरह से मारपीट कर एक कमरे में बंद कर दिया गया तथा अफवाह उड़ाई गई कि वह किसी अन्य पुरुष के साथ भाग गई है तथा २६/८/२०२१ को रात्रि में रावर्टसगंज रेलवे फाटक पर छोड़कर चले गए। किसी तरह से मायके पहुंचकर आप बिती सुनाई। मायके के लोग दवा इलाज कराने के बाद कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग किये लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रताप सिंह से मुलाकात कर सारी बातें लिखित देकर बताने पर तत्काल पुलिस अधीक्षक ने रावर्टसगंज इंस्पेक्टर से मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के लिए निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शुक्रवार देर रात लेखपाल पति सर्वजीत मिश्रा, ससुर अजीत मिश्रा,सास उत्तमा देवी,ननद कोमल एवं किर्ति देवी, ननदोई मनोज दूवे के खिलाफ दहेज प्रथा सहित आईपीसी के अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना उप निरीक्षक संजीव कुमार राय को मिली है। दो संभ्रांत परिवार का मामला होने के कारण लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News