Friday, March 29, 2024
Homeराजनीतिपढ़ाई, कमाई, दवाई की बनाएँ सरकार-अविनाश कुशवाहा

पढ़ाई, कमाई, दवाई की बनाएँ सरकार-अविनाश कुशवाहा

-

0-चतरा में बूथ स्तरीय संगठन समीक्षा एवं प्रशिक्षण में बोले सपा के पूर्व सदर विधायक

सोनभद्र। समाजवादी पार्टी की ही एक ऐसी सरकार थी जिसमें समाज का सभी वर्ग खुशहाल था, किसी को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए भटकना नहीं पड़ता था, उक्त बातें पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा ने रविवार को चतरा में आयोजित बूथ स्तरीय संवाद संगठन समीक्षा एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही, उन्होंने भाजपा सरकार को तानाशाही की सरकार कहते हुए कहा कि यह सरकार हर मायने में विफल है, इसमें आपातकाल जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है ।

यह सरकार गरीबी नहीं बल्कि गरीबों को ही मिटा देना चाहती है । पूर्व विधायक ने आगे यह भी कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो लाख युवाओं को नौकरी देने की बात तो करते हैं किंतु देखा जाए तो वह नौकरी देने नहीं बल्कि नौकरी लेने का काम किये हैं।

किसानों की आय दोगुनी करने की बात करने वाली भाजपा सरकार आज डीजल, पेट्रोल, खाद का दाम इतना बढ़ा दिया है कि किसानों के लिये खेती अब घाटे का सौदा साबित होने लगी है। उन्होंने अर्थव्यवस्था पर कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बैंकों का दिवालिया होना किस ओर संकेत कर रहा है।

नौकरी के नाम पर धन उगाही का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि योग्यता के बाद भी आज कमजोर वर्ग के युवा नौकरी से वंचित हो रहे हैं, महिलाओं का भी उत्पीड़न हो रहा है यह अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं , यही नहीं पूर्व विधायक ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत इतना बढ़ा रही है कि गरीबों को इसे भराने के लिए सोचना पड़ रहा हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में सपा का परचम लहराने के लिए अभी से ही कमर कस लेने का आह्वान करते हुए कहा कि इसके लिए मतदाताओं के बीच में जाएं और सपा की सरकार बनाने की बात करें, इसके साथ ही सपा सरकार और संगठन की उपलब्धियों को भी अवगत कराएं , जनता भी भाजपा सरकार से ऊब चुकी है और अबकी प्रदेश में सपा की सरकार बनाने का मन पूरी तरह बना चुकी है , इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष राम निहोर यादव, उपाध्यक्ष ओमप्रकाश त्रिपाठी ठाकरे, पिछड़ा वर्ग जिला अध्यक्ष कृपाशंकर चौहान, मानिकचंद कनौजिया, रणजीत कुशवाहा, उमेश चौबे , रामनरेश कुशवाहा, केदार मौर्य, सूबेदार मौर्य, नंदलाल, मोहन बिहार, सुरेंद्र यादव, मारूफ अली, संतोष मोदनवाल, नीरज यादव, बबुन्दर यादव, प्रमोद यादव, सुशील कुमार सैनी, विमला, तेतरी, श्यामलता, रानी सहित तमाम सपा कार्यकर्ता व क्षेत्रीय जनता गण आदि मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!