Friday, April 19, 2024
Homeदेशदेश को मजबूत बनाने में पत्रकारों की अहम भूमिका - लायन अरविन्द

देश को मजबूत बनाने में पत्रकारों की अहम भूमिका – लायन अरविन्द

-

बागपत। विवेक जैन

लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 321, सी-1 वन के मंडल अध्यक्ष डॉ गौरव गर्ग के आह्वान पर लायंस क्लब अग्रवाल मंडी द्वारा अग्रवाल धर्मशाला अग्रवाल मंडी टटीरी में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पत्रकारों को केआर लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में लायंस क्लब की निवर्तमान अध्यक्षा डॉ कमला अग्रवाल ने क्लब की ओर से वरिष्ठ पत्रकार विपिन गुप्ता के अभिनंदन में एक पत्र पढ़कर सुनाया और उसके उपरान्त पत्र को विपिन गुप्ता को भेंट किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि लायन अरविन्द संगल ने कहा कि किसी भी देश को मजबूत करने के लिए पत्रकारिता का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। पत्रकारिता के माध्यम से देश की जनता को जागरूक किया जाता है। पत्रकार देश में हो रही हर प्रकार की गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर रखते है और हर प्रकार की जानकारी देश की जनता तक पहुॅचाते है। लायंस क्लब अग्रवाल मंडी टटीरी के अध्यक्ष दीपक गोयल ने कहा कि पत्रकारिता के माध्यम से छोटी से छोटी खबर भी आम जनता तक पहुॅचती है। किस राज्य में कौन सी सरकार अच्छा काम कर रही, कौन सी सरकार गलत काम कर रही है, सरकार देशवासियों के लिये कौन-कौन सी योजनायें चला रही है और उन योजनाओं का लाभ लेने के लिये लोगों का क्या करना होगा, इन सब बातों की जानकारी पत्रकारिता के माध्यम से प्राप्त हो जाती है।

अति विशिष्ठ अतिथि और निदेशक खादी ग्रामोद्योग भारत सरकार वीके नागर ने इस अवसर पर पत्रकारों की खूब प्रशंसा की। कहा कि कोरोना काल में पत्रकारों द्वारा देशहित में दिये गये योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होंने पत्रकारों का दिल से हार्दिक आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर राष्ट्रीय, प्रांतीय एवं जिले के वरिष्ठ सेवाभावी 65 पत्रकारों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पंकज गुप्ता, कौशल त्यागी, पवन ठेकेदार, अनिल गांधी, अतुल जिंदल, अंकित जिंदल, डॉ मनोज विश्नोई, हंसराज गुप्ता, संजय गर्ग, वीरेंद्र त्यागी, मनोज गुप्ता, विनोद जिंदल, आशु मित्तल, अजय मित्तल, प्रमोद गुप्ता उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!