Saturday, September 18, 2021
Homeब्रेकिंगठगी:शौचालय व आवास पास करने के नाम पर अँगूठा लगवा पैसा ...

ठगी:शौचालय व आवास पास करने के नाम पर अँगूठा लगवा पैसा निकालने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

डाला । चोपन थाना क्षेत्र के कोटा ग्राम पंचायत अन्तर्गत कानोपान टोला मे आवास व शौचालय पास कराने के नाम पर मामले हजारों रुपये का ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीण सुखदेव, फुलमतीया, कलावती, मनाकुंंवर, सावित्री, भगवानदास, बुधनी व राम सुन्दर ने बताया कि 29 जूलाई को हमारे घर मोटरसाइकिल से दो लोग आए, बोलें मैं चोपन ब्लॉक से आया हूं, आपका शौचालय और आवास लिस्ट में नाम होगा तो पास करा दिया जाएगा। उन दो लोगो के हाथ में लिस्ट और एक मशीन भी थी।

आवास पास कराने के नाम पर उन दो लोगों ने हम लोगो से एक मशीन पर अगूंठा लगवाकर कहा कि आप लोगों का आवास व शौचालय पास हो गया।हम लोग जब बैक में पैसा चेक करने आए तो पता चला कि हम लोगों में सेकिसी के  खाते से एक हजार  तो किसी मे से पांच हजार रुपये तक कट चुके है। इस सन्दर्भ में कोटा ग्राम प्रधान प्रहलाद चेरो ने बताया कि घटना की जानकारी ग्रामीणों ने हमे दी है, मैने उनको हिदायत दिया है कि गावों में कोई इस तरह संदिग्ध व्यक्ति आए तो प्रधान व सेकेट्ररी से बात करने के बाद ही किसी को अपना आधार कार्ड व पासबुक दें।

इस बाबत थाना चोपन के इंस्पेक्टर ऩवीन तिवारी ने बताया कि इस मामले मे हमे कोई जानकारी नहीं है ना ही थाने में कोई तहरीर पड़ी है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News