Wednesday, September 22, 2021
Homeसोनभद्रज्ञापन ले उपजिलाधिकारी ने ट्रक एशोसिएशन का, भ्रस्टाचार के खिलाफ चल रहा...

ज्ञापन ले उपजिलाधिकारी ने ट्रक एशोसिएशन का, भ्रस्टाचार के खिलाफ चल रहा धरना कराया समाप्त

ट्रक एशोसिएशन ने कहा यदि दस दिनों में ओभरलोड बंद नहीं होता तो जिलाधिकारी कार्यालय पर होगा भूख हड़ताल।

डाला । पिछले चार दिनों से धरनारत ट्रक मालिकों की समस्या हल कराने के लिए ओबरा एसडीएम जैनेद्र सिंह सोमवार की दोपहर खनिज बैरियर दो पर पहुच कर जानकारी ली और संगठन की मांगों से सम्बंधित ज्ञापन लेकर,चार दिनों से चल रहे धरना को समाप्त कराया। सोनांचल ट्रक ओर्नस एसोसिएशन बैनर के तले खनिज विभाग व एआरटीओ की कारस्तानी के चलते ट्रक मालिक धरने पर बैठ कर मांग कर रहे थे कि जिलाधिकारी जहाँ से गिट्टी अथवा बालू की लोडिंग होती है वहीं से इस पर रोक लगाने का आदेश जारी करें कि किस गाड़ी पर कितना माल लोड होगा।यदि कोई क्रशर मालिक सीमा से अधिक माल लोड कर रहा है तो ट्रक के साथ साथ उक्त क्रशर अथवा बालू साइड के मालिक पर भी दंडात्मक कार्यवाही होनी चाहिए।

हमारी मांग है कि जिले में ओभरलोड का खेल ही बंद हो जाये।क्योकि जब तक क्रेशर पर अथवा बालू के साइड पर से ओभरलोड माल मिलने की यह व्यवस्था चलती रहेगी तब तक पासरों के सहारे परिवहन विभाग तथा खनिज बैरियरों के इंचार्ज अपनी सेटिंग वाली ट्रक पास करते रहेंगे और बाकी को ओभरलोड के नाम पर पकड़ कर ईमानदार भी बने रहेंगे।

एक सवाल के जबाब में उन्होंने बताया कि चुकी सेटिंग वाली ट्रक बिना परमिट ओभरलोड आती हैं इसलिए उनका खर्च कम आता है और वह गिट्टी बालू को बाजार में कम दाम पर बेच देते हैं।दूसरी तरफ नियम से परमिट लेकर व अंडरलोड चल रहे ट्रक यदि उनके बराबर दाम पर बेच देते हैं तो उन्हें घाटा होता है। इसलिए हमलोग मांग कर रहे हैं कि यह खेल ही बंद हो जाये परन्तु लगता है कि इस खेल में ऊपर से लेकर नीचे तक सभी इन्वाल्व हैं इसलिए हम लोगों की जायज मांग पर भी किसी का ध्यान नहीं है।आज चौथे दिन धरना समाप्त करने के पश्चात संगठन के अध्यक्ष कमल किशोर ने कहा की जिला प्रशासन दस दिन के भीतर यदि ओवरलोड पर अंकुश नही लगा पाएगा तो हम सभी ट्रक मालिक जिला अधिकारी कार्यालय पर भुख हड़ताल करेंगे।

साथ ही श्री किशोर ने बताया कि ओवरलोड परिवहन में क्रसर संचालकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए हम लोग यह मांग कर रहे हैं कि ओवरलोड के संचालन में कार्यवाही वाहन स्वामी समेत क्रशरों पर भी तय हो। ट्रक एशोसिएशन से ज्ञापन लेने आये ओबरा उपजिलाधिकारी के साथ ओबरा सीओ भाष्कर वर्मा, चोपन इंस्पेक्टर नवीन तिवारी, डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर मय फोर्स मौजूद रहे।इस दौरान उपाध्यक्ष अंकुर सिहं, सचिव सरफराज अंसारी,मनीष सिंह, विकाश पटेल, सुरेश गुप्ता, देवेद्र सिंह, विनोद सिंह, मामाजी, अमित चौबे, राजीव चौबे, शशिकांत दूबे, समेत दर्जनों लोग मौजुद रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News