Thursday, April 25, 2024
Homeदेशटोकियो ओलम्पिक : दीपिका कुमारी रैंकिंग राउंड में 9वें स्थान पर, आन...

टोकियो ओलम्पिक : दीपिका कुमारी रैंकिंग राउंड में 9वें स्थान पर, आन सान ने तोड़ा ओलंपिक रिकॉर्ड

-

दीपिका कुमारी महिला तीरंदाजी व्यक्तिगत स्पर्धा की रैंकिंग राउंड में नौवें स्थान पर रहीं. उन्होंने 663 अंक जुटाए. वहीं कोरिया की आन सान ने 680 का स्कोर करते हुए ओलंपिक में नया रिकॉर्ड बनाया.

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक 2020 में आज भारतीय दल ने अपना अभियान शुरू कर दिया है. भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी महिलाओं की रैंकिंग राउंड में नौवें स्थान पर रहीं. उन्होंने कुल 663 अंक जुटाए. दीपिका ने पहले हाफ में 334 और दूसरे हाफ में 329 स्कोर रहा. उन्होंने 30 बार परफेक्ट 10 स्कोर किया.

दीपिका का अब अगले दौर में मुकाबला भूटान की कर्मा से होगा जिन्होंने आज अपना सर्वश्रेष्ठ 616 अंक जुटाया. वहीं पहले टॉप थ्री पोजिशन पर कोरियाई तीरंदाजों का दबदबा रहा. 

कोरिया की आन सान ने 680 अंक जुटाकर ओलंपिक में नया रिकॉर्ड बनाया. आन सान ने लीना हेरासिमेंको का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने अटलांटा ओलंपिक 1996 में 673 का स्कोर किया था. टोक्यो टेस्ट टूर्नामेंट 2019 में दीपिका को हराने वाली आन सान ने 36 बार 10 स्कोर किया.

दीपिका बोलीं-मेरा प्रदर्शन अच्छा और बुरा दोनों रहा
दीपिका कुमारी ने रैंकिंग राउंड में अपने प्रदर्शन पर कहा कि मुझे लगता है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा और बुरा दोनों था. यह बीच का रहा. आखिरी छह सेट में खराब प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे पता नहीं कि ऐसा क्यो हुआ. मैं अपने शॉट्स पर नियंत्रण की कोशिश कर रही थी ताकि बेहतर खेल सकूं.’’

दीपिका के सामने सबसे बड़ी चुनौती अंतिम आठ में आ सकती है जहां उनका सामना ओलंपिक में पदार्पण कर रही आन सान से होने की संभावना है. दो साल पहले इसी स्थान पर सान से हारी दीपिका का इरादा बदला चुकता करने का होगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!