Monday, September 20, 2021
Homeब्रेकिंगटैंकर व ट्रेलर की आमने सामने टक्कर में आधा दर्जन घायल,दो की...

टैंकर व ट्रेलर की आमने सामने टक्कर में आधा दर्जन घायल,दो की हालत नाजुक

अनपरा थाना क्षेत्र के बैरपान गांव के समीप वाराणसी – शक्तिनगर राजमार्ग स्थित धनखड़ मोड़ पर रविवार की दोपहर टैंकर और ट्रेलर में सीधी टक्कर हो गई । टक्कर इतना भीषण था कि दोनों वाहनों के आगे के हिस्से के परखचे उड़ गए ।

इस टक्कर में दोनों वाहनों के चालक सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । हाइवे पर दर्दनाक हादसा होने के बाद हड़कंप मच गया । इसके चलते करीब आधे घंटे तक आवागमन भी प्रभावित रहा । सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी के जरिए दोनों वाहनों में फंसे घायलों को बाहर निकाला और डिबुलगंज स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुंचाया । वहां चार की हालत नाजुक पाते हुए प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया गया ।

मिली जानकारी के मुताबिक मुगलसराय स्थित इंडियन ऑयल के डिपो से एक टैंकर तेल लेकर एनसीएल के मध्य प्रदेश स्थित जयंत डिपो के लिए जा रहा था जिसकी टक्कर खड़िया परियोजना से कोयला लेकर रेणुकूट स्थित एक फैक्ट्री के लिए जा रहे ट्रेलर से हो गई।गौरतलब है कि उक्त सड़क मार्ग जंगल के बीच से होकर गुजरता है सुनसान रास्ता होने के कारण चालक भी वाहन तेज गति से दौड़ाते हैं । बड़े वाहनों के लिए 40 किमी गति सीमा निर्धारित होने के बावजूद , उनके गति पर नियंत्रण के लिए कोई व्यवस्था भी प्रभावी नहीं है । यही कारण है कि टैंकर और ट्रक सरीखे वाहनों की बेलगाम रफ्तार प्रतिवर्ष कई लोगों की जिंदगी खत्म करने का सबब बनती रहती है पर इसके लिए जिम्मेदार आँख बंद कर सो रहे हैं।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News