Saturday, September 18, 2021
Homeसोनभद्रझमाझम हो रही बारिश ने उजाड़ा गरीब का आशियाना

झमाझम हो रही बारिश ने उजाड़ा गरीब का आशियाना

डाला । तीन दिनों से रुक रुककर हो रही झमाझम बारिश ने कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल बना रखा है। पिछले तीन दिनों से रुक रुक कर हो रही मानसूनी बारिस ने जहां मुरझाए किसानों के चेहरों पर मुस्कान ला दिया तो वहीं बारिश के चलते उजड़ते गिरते गरीबों के आशियाने की वजह से उनके लिए मुसीबतों के पहाड़ खड़े कर दिये हैं।

बीती रात विकासखंड चोपन अंतर्गत कोटा ग्राम पंचायत के रानीताली में बारिश के कारण अशोक पुत्र निलेश के कच्चे मकान का खपरैल का छत गिर जाने से घर में रखा राशन, चारपाई, बिस्तर व कपड़े आदि हजारों का सामान खप्पर के नीचे दब गया। घर गिरने से परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया ।

पीड़ित अशोक ने बताया की घर गिरने की आहट सुनाई देते ही सभी लोग घर से बाहर निकल आए थे अन्यथा अनहोनी हो सकती थी । मलबे के नीचे दबकर घर में रखा राशन व जरूरत की सारी चीजों सहित हजारों का नुकसान हो गया। हादसे के समय घर में मौजूद लोग बाल – बाल बच गए वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

लगातार तेज बारिश होने से नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में जगह – जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है । तीन दिनों से हो रही बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कस्बों में सड़कें जलमग्न हैं तो कुछ जगहों पर तो भारी बारिश के कारण लोगों के घरों में भी पानी भर रहा है।कीचड़ और पानी से लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है।बारिश के कारण जहरीले जंतुओं का खतरा भी बना हुआ है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News