Wednesday, September 22, 2021
Homeब्रेकिंगजल्द होगा योगी कैबिनेट का विस्तार! 10 नए मंत्रियों को शामिल किए...

जल्द होगा योगी कैबिनेट का विस्तार! 10 नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की चर्चा तेज

योगी कैबिनेट में फिलहाल 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार और 22 राज्यमंत्री हैं. यूपी सरकार में कुल 54 मंत्री हैं. 6 मंत्रिपद खाली हैं.

Yogi Cabinet Expansion: जल्द होगा योगी कैबिनेट का विस्तार! 10 नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की चर्चा तेज
Yogi Cabinet Expansion: जल्द होगा योगी कैबिनेट का विस्तार! 10 नए मंत्रियों को शामिल किए जाने की चर्चा तेज

लखनऊ । विधानसभा चुनाव पास आते ही योगी कैबिनेट विस्तार की खबरें एक बार फिर से तेज हो गई हैं. जल्द ही योगी कैबिनेट का तीसरी बार विस्तार होने जा रहा है. खबर के मुताबिक बीजेपी की तरफ से मंत्रियों के नाम भी तय कर लिए हैं. फिलहाल सिर्फ केंद्रीय नेतृत्व की मुहर का इंतजार है. आलाकमान से हरी झंडी के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल दिल्ली पहुंच चुके हैं.

दोनों नेता आलाकमान के साथ यूपी के नए मंत्रियों के नाम पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही विधान परिषद के लिए नामित होने वाले एमएलसी के नामों पर भी मंथन किया जाएगा. यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी जातीय समीकरणों को साधने की जुगत में है. माना जा रहा है कि संघ और केंद्रीय नेतृत्व के साथ कई दौर की बैठकों के बाद कैबिनेट विस्तार पर सहमति बन गई है.

जल्द होगा योगी कैबिनेट का विस्तार

यूपी में 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं. बीजेपी चुनाव को देखते हुए किसी भी जाति-वर्ग को नाराज नहीं करना चाहती है. यही वजह है कि मोदी कैबिनेट में भी यूपी के कई मंत्रियों को जगह मिली थी. अब योगी कैबिनेट में भी जातीय समीकरणों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. योगी कैबिनेट में फिलहाल 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार और 22 राज्यमंत्री हैं.

योगी कैबिनेट में खाली हैं 6 पद

यूपी सरकार में कुल 54 मंत्री हैं. 6 मंत्रिपद खाली हैं. अगर मौजूदा मंत्रियों में किसी को ना भी हटाया जाए तो भी 6 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. खबर ये भी है कि मंत्रिमंडल विस्तार में चार मौजूदा मंत्रियों को हटाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक मानसून सत्र से पहले योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. इस दौरान सरकार का ब्राह्मण और ओबीसी के साथ ही दूसरी जातियों को साधने की भी कोशिश रहेगी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News