Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिचुनाव से पहले ही मुख्य विपक्षी दल के घुटने टेकने से सत्ताधारी...

चुनाव से पहले ही मुख्य विपक्षी दल के घुटने टेकने से सत्ताधारी दल को मिला वॉकओवर

सोनभद्र । ब्लाक प्रमुख चुनाव में दमदारी दिखाने का दम्भ भरने वाली सपा जिले की दस में से पांच ब्लाकों में ही उम्मीदवार तय कर पाई बाकी के ब्लाकों में उसने सत्ता धारी दल को वॉकओवर दे दिया है। इधर भाजपाइयों ने कहा कि ब्लाक प्रमुख चुनाव में मुख्य विपक्षी दल सपा ने नामांकन के दौरान ही घुटने टेक दिए हैं ।

जिले की दस में से तीन सीटों पर भाजपा व अपना दल के प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय है तथा म्योरपुर और दुद्धी ब्लाक में भाजपा व उसके सहयोगी अपनादल के उम्मीदवारों के ही आमने सामने हो जाने से स्थिति रोचक हो गई है । जिला पंचायत चुनाव में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े भाजपा और अपना दल के ब्लाक प्रमुख के चुनाव में अलग – अलग खेमों में बंटने से सियासी पारा गर्म है ,हालांकि आज नाम वापसी की प्रक्रिया अभी शेष है,उसके बाद ही तस्वीर साफ होगी । फिलहाल दोनों ही तरफ से सुलह समझौते की बात चल रही है, हो सकता है कि म्योरपुर व बभनी ब्लाकों में आज नाम वापसी के बाद चुनाव कराने की नोबत न आये। इधर चर्चाओं के अनुसार ब्लाक प्रमुख के चुनाव की दृष्टि से जिले की सबसे हॉट सीट नगवां होती जा रही है।यहां भाजपा की तरफ से आलोक सिंह प्रमुख पद के उम्मीदवार हैं तो उन्हें रोकने के लिए सपा ने राधिका को खड़ा कर उनके पीछे अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।राधिका के पति पूर्व में जिलापंचायत सदस्य भी रह चुके हैं और उनके पीछे सपा की पूरी ताकत खड़ी है वहीं दूसरी तरफ भाजपा उम्मीदवार को सपा उम्मीदवार के साथ साथ अपने दल के ही विरोधियों से पार पाना होगा।

दुद्धी में भाजपा और अपना दल आमने सामने म्योरपुर ब्लाक अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है।यहां की सीट भाजपा ने अपने सहयोगी पार्टी अपनादल के लिए छोड़ दी है परंतु ब्लाक प्रमुख पद के लिए अपना दल के अधिकृत प्रत्याशी मानसिंह गोंड़ के खिलाफ भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामदुलार सिंह गोंड़ द्वारा ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन पत्र भर देने से स्थिति गम्भीर हो गई है।

सत्ताधारी गठबंधन में शामिल दोनों दलों के अलग – अलग उम्मीदवार उतारने से राजनीतिक सरगर्मी जोरों पर है । हालांकि सियासी रणनीतिकार गतिरोध दूर करने में जुटे हैं । नामांकन के दौरान यहां श्रवण सिंह गौड़ , अनिल सिंह गौतम , राकेश पांडेय , जीत सिंह खरवार , मंडल अध्यक्ष मोहरलाल खरवार , विष्णुकांत दुबे , आदि उपस्थित रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News