Saturday, October 16, 2021
Homeफीचरघोरावल रोड पर धड़ल्ले से फर्राटा भर रही ओभरलोड टैम्पो आखिर क्यों...

घोरावल रोड पर धड़ल्ले से फर्राटा भर रही ओभरलोड टैम्पो आखिर क्यों मौन हैं जिम्मेदार

सोनभद्र।रॉबर्ट्सगंज नगर पालिका परिषद के अंदर चुकी कही भी टैम्पू स्टैंड नहीं है इडलिये शहर में कई तरफ आड़े तिरछे रोड पर ही टैम्पो स्टैंड बना कर पुलिस की मिलीभगत से नम्बरटेकरों की दबंगई से टैम्पो संचालन की व्यवस्था चलाई जा रही है।उक्त नम्बरटेकर हर स्टैंड से प्रति टैम्पो अपना व प्रशासन के नाम पर वसूली करते हैं।चूंकि उक्त नम्बरटेकर को स्थानीय पुलिस का संरक्षण प्राप्त होता है इसलिए जो भी उक्त संस्था के खिलाफ आवाज उठाता है उसे चुप करा दिया जाता है।

इन नम्बरटेकरों का इतना ही कार्य है कि उक्त स्टैंड पर कोई भी इन टैम्पो चालकों को परेशान न कर सके बदले में नम्बरटेकर ही इन टैम्पो चालको से प्रति दिन के हिसाब से वसूली करता है ।एक टैम्पो संचालक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यदि हम लोग इन नम्बरटेकरों का विरोध करते हैं तो पुलिस के लोग विरोध करने वाले टैम्पो का चालान काटने की कार्यवाही पर उतर जाते हैं।

घोरावल रोड पर स्थित टैंपो स्टैंड का हाल । ड्राइवर सीट पर पांच सवारी बैठाता चालक।आखिर वह खुद कहाँ बैठ कर ड्राइविंग करेगा यह बड़ा सवाल ? जिम्मेदार क्यों हैं मौन ?

इन नम्बरटेकरों की प्रशासन से सीधी सांठ गांठ होती है यही वजह है कि इनके संरक्षण में इन अवैध टैम्पो स्टैंड का संचालन धड़ल्ले से चल रहा है।यहाँ यह बात भी विचारणीय है कि इन नम्बरटेकरों के इशारे पर ही स्टैंड से ही ओभरलोड टैम्पों का संचालन किया जाता है और ट्रैफिक व्यवस्था के जिम्मेदार सिर्फ बदौली चौराहे पर बाइक सवार लोगों की जांच तक खुद को समेट लिए हैं।रोज ही कहीं न कहीं इन ओभरलोड तिपहिया वाहनों की वजह से सड़क दुर्घटनाओं में लोग मर रहे हैं और जिम्मेदार बाइक जांच कर अपने कर्त्तव्यों की इतिश्री कर ले रहे हैं।

खतरों के खिलाड़ी।जान हथेली पर।
Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News