Saturday, September 18, 2021
Homeशिक्षाखुशखबरी:आंगनबाड़ी व सहायिकाओं की सीधी भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू

खुशखबरी:आंगनबाड़ी व सहायिकाओं की सीधी भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू

सोनभद्र।आंगनबाड़ी में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है । प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने सोनभद्र में1325 पदों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ती भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे जिले के आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट Balvikasup.Gov.In पर जाकर जमा करा सकते हैं । प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने 1 जुलाई से सोनभद्र आंगनबाड़ी में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है । आवेदन की अंतिम तिथि 21 जूलाई 2021 है । इन भर्तियों से जिले की आंगनबाड़ियों में कार्यकत्रियों व सहायिकाओं की 1325 भर्तियां की जाएंगी ।

शैक्षणिक योग्यता – आंगनबाड़ी कार्यकता , मिनी आंगनबाड़ी कायकर्ता के पद पर भर्ती के लिए आवेदक का न्यूनतम 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है । आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती के लिए 05 वीं पास होना चाहिए । इन पदों पर भर्ती के लिए किसी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी । उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा ।

आवेदन शुल्क – – इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा ।

आयु सीमा – आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए उम्र न्यूनतम 21 और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए , जबकि आंगनबाड़ी सहायिका से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर चयन के लिए अधिकतम उम्र 50 वर्ष है । ऐसे करें अप्लाई आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट Balvikasup.Gov.In पर जाएं । इसके बाद होम पेज पर दिए गए Recruitment सेक्शन में ” Application Form For Recruitment of Aganwadi Workers / Mini Aganwadi Workers / Aganwadi Helpers ” पर क्लिक करें । इसके बाद जरुरी निर्देश का पेज ओपन हो जाएगा । इसे पूरा पढ़ने के बाद YES पर क्लिक करें और आगे बढ़ें । यहां एप्लीकेशन में मांगी गई सभी जानकारी सही से भरें और सबमिट कर दें । आवेदन में जनपद का नाम , परियोजना / ब्लॉक का नाम शहरी/ग्रमीण ग्रामसभा/वार्ड का नाम अवश्य अंकित करें।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News