Thursday, March 28, 2024
Homeब्रेकिंगखान अधिकारी ने रेलवे के असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर को जारी की नोटिस

खान अधिकारी ने रेलवे के असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर को जारी की नोटिस

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

रेलवे पर अवैध बालू खनन का आरोप

रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर प्रकरण के जांच की मांग।

अजय भाटिया

चोपन । सोनभद्र । पूर्व मध्य रेल के अधीन चोपन में कई स्थानों पर हो रहे विविध रेल भवनों के निर्माण में प्रयुक्त हो रहे बालू गिट्टी पर अवैध खनन के गम्भीर आरोप है।

उल्लेखनीय है कि रेलवे में हो रहे भवन निर्माण में अवैध खनन कर बालू का उपयोग किए जाने की शिकायतों की जांच के क्रम में गत दिनो खान अधिकारी सोनभद्र श्री जेपी द्विवेदी ने औचक निरीक्षण कर कई स्थानों पर बालू का भारी भंडारण देखा था। मौके पर निर्माण में लगे लोगों द्वारा बालू भंडारण को लेकर कोई कागजात ना दिखाए जाने के कारण उन्होंने इसे अवैध बालू खनन मानते हुए रेलवे के असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर ईस्ट सेंट्रल रेलवे, चोपन को नोटिस जारी किया है। नोटिस क्रमांक 2756 दिनांक 06 /09/21 के अनुसार वर्ष 2020 -21 एवं 2021-22 में आवंटित/ पूर्ण कराए गए प्रत्येक कार्य के संदर्भ में वर्क आर्डर एवं आगणन रिपोर्ट की प्रति खान निरीक्षक सोनभद्र को तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

इस संदर्भ में प्रकरण से अवगत कराते हुए रेल मंत्री भारत सरकार से ऑनलाइन शिकायत करते हुए भारतीय जनता पार्टी , सोनभद्र के जिला कार्यसमिति सदस्य एवं समाजसेवी संजय जैन ने कहा है कि वर्तमान भाजपा सरकार में बालू का खनन पूर्णरूपेण प्रतिबंधित है। बालू का अवैध खनन कराए जाने से एक और जहां राजस्व की क्षति हो रही है वहीं बालू चोरी एक गंभीर अपराध है जिसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!