Saturday, September 18, 2021
Homeसोनभद्रपत्रकार को मिल रही जान से मारने की धमकी , पत्रकारों में...

पत्रकार को मिल रही जान से मारने की धमकी , पत्रकारों में आक्रोश


अनपरा/सोनभद्र। दशकों से पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी सेवा दे रहे वरिष्ठ पत्रकार आर0पी0 सिंह को रेंजर और उनके गुर्गों द्वारा उनके साथ गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

मिली जानकारी के मुताबिक वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से सांठगांठ कर खनन माफियाओं व वन माफियाओं द्वारा किये जा रहे जंगल के अवैध कटान व अवैध खनन पर खबर प्रकाशित करने से आक्रोशित रेंजर व इनके गुर्गों द्वारा उक्त पत्रकार को अब सीधे धमकी मिल रही है कि या तो रास्ते से हट जाओ नहीं तो हटा दिए जाओगे।

आपको आगे बताते चलें कि आर पी सिंह एक हिंदी दैनिक अखबार के अनपरा सोनभद्र कार्यालय प्रभारी के तौर पर पिछले 20 वर्षों से कार्य कर रहे है। योगी सरकार के ईमानदारी के दामन को दागदार बनाने को लेकर कई अखबारों में वन विभाग अनपरा में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर खबरों का प्रकाशन किया गया है।

मसलन ट्रांजिट शुल्क के आड़ में पैसा वसूली, अवैध कोयला डिपो के माध्यम से कोयला चोरी कराने, एन0सी0एल0 के ओबी से निकलने वाली ट्रैक्टरों से बालू परिवहन से वसूली और ट्रैक्टर सीज करने आदि की खबर लगातार अखबारो में प्रकाशित हो रही है।

जिससे खफा होकर रेंजर अनपरा नवीन राय और उनके वनरक्षक राधा कृष्ण पांण्डेय द्वारा उक्त पत्रकार से मिलकर उनके साथ गली गलौज की गई और कहा गया कि अगर आप लोग खबर लिखना बंद नहीं किये तो आज कल 10-20 हजार में शुटर घूम रहे हैं अंजाम जानते ही हो क्या होगा?

उदाहरण के तौर पर उन्होंने नगर पंचायत चेयरमैन का उदाहरण देते हुए बताया कि उनका अंजाम क्या हुआ शायद आपको मालूम होगा इसी से समझ लो। साथ हीं धमकी देते हुए कहा कि फर्जी मुकदमे में फसाकर कोर्ट कचहरी कर परेशान कर दूँगा या वाहन से कभी भी सड़क दुर्घटना में मरवा दूँगा। इस तरह लगातार धमकी दी जा रही है।

पत्रकार रेंजर नवीन राय और उनके गुर्गों से डरे सहमे हुए हैं कि कहीं इस व्यक्ति द्वारा मेरी हत्या ना करा दी जाए। उन्होंने बातचीत में कहा कि यदि हमारे साथ कुछ भी होनी अनहोनी होती है तो उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी रेंजर नवीन राय एवं उनके साथी राधा कृष्ण पांण्डेय और उनके गुर्गों की होगी। पत्रकार आर0पी0 सिंह ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए एक पत्रकार के जानमाल की सुरक्षा करते हुए सहयोग प्रदान किया जाय।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News