Saturday, September 18, 2021
Homeब्रेकिंगकिशोरी का अपहरण कर बेचने की फिराक में तीन चढ़े पुलिस के...

किशोरी का अपहरण कर बेचने की फिराक में तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

शौच के लिए निकली नाबालिग लड़की को अपहृत कर दिल्ली में बेचने की थी तैयारी।सोनभद्र के आदिवासी बहुल इलाकों में मानव तस्करी की बढ़ रही घटनाओं पर लोगों में आक्रोश।

सोनभद्र ।सोनभद्र मानव तस्करों के लिए सबसे मुफीद जगह बनते जा रहा है, क्योंकि अशिक्षा, गरीबी व पुलिस का इस तरफ ध्यान न देना जैसे कारण आदिवासी गरीब लड़कियों के तस्करी के लिए रास्ते खोल दिये हैं।अभी दो दिन पूर्व  जुगैल थानांतर्गत दुर्गम इलाके की किशोरी का अपहरण कर उसे दिल्ली ले जाने का प्रयास फिलहाल पुलिस ने विफल कर दिया। अपहरण कर दिल्ली ले जाते समय राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस की सक्रियता ने मामला संदिग्ध देख बोलेरो समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। पूछ ताछ के बाद मामले की सूचना जुगैल पुलिस को दी गयी। मामला गुरुवार की रात का है। मामले की जानकारी होने के बाद आनन फानन सक्रिय हुई पुलिस ने जाल बिछाकर पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। इस प्रकरण को लेकर जल्‍द ही अन्‍य पुराने मामलों की भी पड़ताल की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत जुगैल के टोला बेलगढ़ी जो कि मध्यप्रदेश की सीमा से सटा हुआ है ,की एक 15 वर्षीय किशोरी शौच के लिए बाहर गई थी। तभी गांव की ही एक महिला और एक युवक बोलेरो से आए और किशोरी को जबरन बोलेरो में बैठा लिया। अपरहणकर्ता उसे दिल्ली में बेचने की फिराक में ले जा रहे थे। कुछ समय तक जब लड़की घर नहीं पहुंची तो स्वजन परेशान हो गए और बच्ची की खोजबीन करने लगे। बोलेरो जिससे उक्त लड़की को ले जाया जा रहा था वह मध्यप्रदेश के नम्बर की थी, उसे कुछ ग्रामीणों ने जाते हुए देखा था। मामले में कुछ संदिग्ध होता देख परिजनों ने घटना की जानकारी डायल 112 को दे दी। घटना की जानकारी होते ही जुगैल पुलिस सहित पूरे जनपद की पुलिस को सक्रिय कर दिया गया और पूरे जनपद में आने जाने वाले वाहनों की पुलिस द्वारा सघन जांच की जाने लगी।

रात दस बजे के करीब कोतवाली पुलिस ने एमपी के नंबर वाली एक बोलेरो को जांच के लिए रोका। मामला कुछ संदिग्ध देखते ही कोतवाली पुलिस ने बोलेरो सहित तीन लोगों को दबोच हिरासत में लेकर पूछताछ करने लगी। पूछताछ में उक्त लड़की जुगैल की ही निकली ,उन्हें जुगैल पुलिस को सौंप दिया गया। जुगैल पुलिस ने सुनील प्रजापति, राकेट व संदीप कुमार निवासी बेलगढ़ी को पास्को एक्ट सहित कई धाराओं में निरुद्ध कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। जुगैल थाना प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि नाबालिग को परिजनों के हवाले कर दिया गया है। इस मामले में और किसी के शामिल होने की भी जांच चल रही है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News