Wednesday, September 22, 2021
Homeसोनभद्रएससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष का हुआ भव्य स्वागत

एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष का हुआ भव्य स्वागत

दुद्धी।उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसूचित जाति / जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष राम नरेश पासवान के जनपद में प्रथम आगमन पर आज सोमवार को दुद्धी स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।भाजपा कार्यकर्ताओं ने रामनरेश पासवान व उनके साथ आये एससी / एसटी आयोग के सदस्य श्रवण सिंह गोड़ का माल्यार्पण व अंगवस्त्र पहना कर बधाई दी।

इस दौरान दुद्धी चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि , जिला महामंत्री जीत सिंह खरवार , पूर्व जिलामहामंत्री सुरेंद्र अग्रहरि , जिलामंत्री दिलीप पांडे , क्रय विक्रय समिति अध्यक्ष रामेस्वर रॉय ने आदिवासी समाज की समस्याओं को रखते हुए कहा कि लघु वन उपज पर पीढ़ियों से जंगल में निवास करने वाली जनजातियों का अधिकार रहा है और यही उनके जीवन का आधार है।ईन वन उपजों पर आदिवासियों के अधिकार के बाबत मिलने आये प्रतिनिधियों ने आयोग के प्रतिनिधियों से बात की तथा वनोपज की खरीद फरोख्त को लेकर वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा इन वनवासियों को परेशान करने के बाबत उनपर किये जा रहे अत्याचार की बात भी बताई। हमारे उत्तर प्रदेश के आदिवासियों से वन निगम के द्वारा वन से मिलने वाली लघु उपज खरीदा जाता है ।

मांग की कि उन्हें स्वयं किसी राज्य या शहर में बेचने की अवसर होना चाहिए तथा जिलाधिकारी के द्वारा हर गांव में कैम्प लगाकर आदिवासियों की भूमि सम्बन्धी कार्य व समस्याओं को देखा जाय जिससे उनकी जमीन पर कई सालों से कब्जा किये दबंग लोगो पर कार्यवाही हो सके जिससे उनकी भूमि मुक्त हो सके।

आज हम सभी भाजपा कार्यकर्ता गद गद हो गए । हम सभी को गर्व महसूस हो रहा है कि अपने क्षेत्र के माटी को राज्य सरकार द्वारा इतने महत्वपूर्ण पद पर बैठाया गया है जिससे हमारी सही मांगों को सरकार के सही पटल पर रखने का मौका मिलेगा। दुद्धी विधानसभा के आदिवासियो के गार्जियन के रूप में दो लोग को प्रदेश सरकार द्वारा संबैधानिक पद पर स्थान दिया गया है ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News