Saturday, September 18, 2021
Homeदेशउड़ीसा में ओएसएससी सदस्य के निजी सचिव के पास 3.79 करोड़ की...

उड़ीसा में ओएसएससी सदस्य के निजी सचिव के पास 3.79 करोड़ की संपत्ति बरामद

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारियों को ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) के एक सदस्य के निजी सचिव के पास से 1.5 किलोग्राम सोने सहित 3.79 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति और 12 लाख रुपये की नकदी मिली है.

भुवनेश्वर । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारियों को ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) के सदस्य बिरांची साहू के यहां करोड़ों की संपत्ति बरामद की गई है. मामले में सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने बिरांची नारायण साहू के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद भुवनेश्वर और कटक में छह जगहों पर छापे मारे.nul

अधिकारी ने बताया कि चार डीएसपी, 13 निरीक्षकों और अन्य कर्मचारियों के कम से कम तीन दलों ने छापेमारी की. सतर्कता विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार भुवनेश्वर के नीलाद्री विहार में दो दो-मंजिला भवन , भक्ति विहार और कटक के गोदीबंध में दो एक मंजिला भवन के अलावा भुवनेश्वर, खुर्दा और पुरी में 14 भूखंड, एक चारपहिया वाहन, 56 लाख रुपये से अधिक का बीमा जमा, घर से 12 लाख रुपये नकद, रिश्तेदारों के घर से 13 लाख रुपये नकद, 60 लाख रुपये से अधिक कीमत के करीब 1.5 किलोग्राम सोने के जेवर बरामद हुए हैं.

इसके अलावा अधिकारियों ने साहू के कब्जे से बैंक खातों में भारी नकदी जमाराशि की पुष्टि करने वाले पर्चे, भर्ती से संबंधित आवेदकों के प्रवेश पत्र और ऐसे अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए. एक अधिकारी ने बताया कि आगे की तलाशी और सत्यापन जारी है. एक अनुमान के अनुसार सतर्कता विभाग को अब तक मिली संपत्तियों की कीमत 3.79 करोड़ रुपये है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News