Monday, September 20, 2021
Homeदेशउमड़े किसानों के जनसमूह ने उखाड़े प्रदेश सरकार के बक्कल

उमड़े किसानों के जनसमूह ने उखाड़े प्रदेश सरकार के बक्कल

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

मुजफ्फरनगर में उमड़े लोगों के जनसमूह से गदगद किसान संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने कहा कि सरकार कृषि कानूनों पर जिद पकड़े हुए है. लेकिन अब उन्हें समझना होगा कि किसान एकजुट है.

मुजफ्फरनगर । भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने जो वायदे किए वो पूरे नहीं किए. टिकैत ने कहा कि उन्होंने संकल्प किया है कि जबतक सरकार नहीं झुकेगी, किसान आंदोलन चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि बैठक में पंच भी यही है मंच भी यही है. टिकैत ने कहा आंदोलन को डरा धमका कर समाप्त कर वाने के लिए कहा जा रहा था कि अगर किसानों ने उत्तर प्रदेश में धरना प्रदर्शन /घेरने की जुर्रत की तो उनके बक्कल उखाड़ लिया जाएगा यहाँ योगी का राज है शायद उन्हें भरम की सत्ता है कि उनकी सरकार है जबकि सत्य यह है कि सरकार जनता की होती हैं आगे उन्होंने यह भी कहा कि कैमरा और कलम पर पहरा है.

राकेश टिकैत ने कहा कि ये दंगा करवाने वाले लोग हैं, अब किसान मोर्चा इन्हें आगे नहीं बढ़ने देगी. मुजफ्फरनगर में जिस मैदान पर किसान महापंचायत का आयोजन था, वो मैदान खचाखच भीड़ से भरा हुआ था. वहीं शहर की सड़कों पर भी लगातार किसानों की आवाजाही बनी रही. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने एक के बाद एक मंच से सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए कहा कि सरकार को किसानों के मन की बात बात भी अब समझनी होगी.

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने अपना वादा नहीं निभाया. उन्होंने कहा कि किसानों को गन्ने का भुगतान तो समय से हो ही नहीं रहा. इस मौके पर यूपी की पूर्ववर्ती सरकारों का जिक्र करते हुए टिकैत ने कहा कि क्या यूपी में वर्तमान सरकार ही ज्यादा कमजोर है. जो वो गन्ने का एक भी रुपया नहीं बढ़ा पाया.

महापंचायत में उमड़ी भीड़

महापंचायत में उमड़ी भीड़

आपको बता दें कि देशभर से अलग अलग किसान संगठनों से जुड़े तमाम प्रमुख किसान नेता मंच पर मौजूद थे. टिकैत ने कहा कि उन्होंने सौगन्ध ली है कि जब तक सरकार इन तीन काले कानूनों पर पीछे नहीं हटेगी, तब तक वो अपने घर नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि 9 महीने से अपने घर नहीं जाएंगे.

भीड़ से गदगद किसान मोर्चा

भीड़ से गदगद किसान मोर्चा

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सभी का आभार जताया. किसानों की इस महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि कैमरा ओर कलम पर भी पहरा सरकार लगा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को अब किसानों की ताकत को समझ लेना चाहिए, नहीं तो किसान अपने मन की बात सरकार को बताने को तैयार है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News