Saturday, September 18, 2021
Homeराज्यउत्तर प्रदेश में कोविड 19 पर टोटल कंट्रोल! सरकार जल्द हटा सकती...

उत्तर प्रदेश में कोविड 19 पर टोटल कंट्रोल! सरकार जल्द हटा सकती है वीकेंड कोरोना कर्फ्यू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद गृह विभाग की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी होगा. कोविड 19 कंट्रोल के बाद योगी सरकार की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया जा सकता है जिसके तहत अब प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन हटा लिया जाएगा

ईमानदार पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखनऊ । कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में लागू वीकेंड कर्फ्यू यानी वीकेंड लॉकडाउन खत्म हो सकता है. सूत्रों के हवाले से यह बड़ी खबर आ रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद गृह विभाग की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी होगा. कोविड 19 कंट्रोल के बाद योगी सरकार की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया जा सकता है जिसके तहत अब प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन  हटा लिया जाएगा.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने पर देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी विभिन्न गतिविधियां प्रतिबंधित कर दी गईं थी. राज्य सरकार द्वारा बाजारों या सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ रोकने के लिए चरणबद्ध तरीके से शुक्रवार, शनिवार और रविवार की वीकेंड कर्फ्यू लगा दी गई थी.

बाद में जब कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो सरकार ने बाजार, मॉल, मल्टीप्लेक्स, दफ्तर खोलने के साथ वीकेंड लॉकडाउन को घटाकर दो दिन का कर दिया था. अब जबकि प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से काबू में नजर आ रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि सरकार वीकेंड कर्फ्यू हटाने की घोषणा कर सकती है.

उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण मुक्त होने की तरफ बढ़ रहा

दरअसल सरकार के प्रयासों और बेहतर प्रबंधन से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर लगभग दम तोड़ती नजर आ रही है. आंकड़े यह बता रहे हैं कि यूपी अब कोरोना मुक्त होने की तरफ आगे बढ़ रहा है. मंगलवार को 60 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी केस सामने नहीं आया था. जबकि इस दौरान 15 जनपदों में केवल इकाई संख्‍या में मरीजों की पुष्टि की गई थी.

कोरोना, तीसरी लहर, योगी सरकार, गंभीर, मेडिकल कॉलेज, 6700 पीकू बेड, यूपी न्यूज अपडेट Corona, Third wave, Yogi Sarkar, Gambhir, Medical College, 6700 Piku beds, UP News Updates
योगी सरकार के प्रयासों और बेहतर प्रबंधन से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर लगभग दम तोड़ती नजर आ रही है (फाइल फोटो)

इसके अलावा, टीकाकरण के मामले में यूपी ने बाकी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है. प्रदेश में पांच करोड़ 40 लाख से अधिक वैक्‍सीन की डोज अब तक दी जा चुकी है. वहीं, चार करोड़ 55 लाख से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है. जबकि 84 लाख  हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है. यह देश में किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News