Saturday, September 18, 2021
Homeब्रेकिंगआफत की बारिश:पलिया व बिजौली गांव में घुसा बाढ़ का पानी,जनजीवन अस्त...

आफत की बारिश:पलिया व बिजौली गांव में घुसा बाढ़ का पानी,जनजीवन अस्त व्यस्त

सोनभद्र। पिछले दो दिन से हो रही बारिश ने योगी सरकार के तैयारियों व जनहित के लिए कराए गए विकास कार्यों की पोल खोल कर रख दी है।चारों तरफ हाहाकर मचा है।

जहाँ देखिए बारिश के पानी ही दिखाई देता है।बाढ़ के पानी ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है।राबर्ट्सगंज विकास खण्ड का पलिया गांव तथा इसी विकास खंड का विजौली गांव चारों तरफ से बाढ़ के पानी से घिर गया है।ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी सुनने वाला कोई नहीं है, न ही जनप्रतिनिधियों ने हमारी मदद के लिए हाथ बढ़ाये और न ही प्रशासन की तरफ से कोई पहल हुई है।

चारों तरफ से बाढ़ के पानी से घिर जाने से जहां एक तरफ खाने पीने की समस्या से ग्रामीणों को जूझना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ चारों तरफ पानी भर जाने से तमाम विषैले जीव जंतु भी अब ऊंचाई वाले स्थान अर्थात गांव की बस्ती की तरफ आ गए हैं जिससे जान का खतरा बना हुआ है।लोग बाग रात रात भर जग कर गुजारा कर रहे हैं।

प्रशासन की उदासीनता से गुस्साए बिजौली के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर नारेबाजी भी की।फिलहाल जैम की बात सुन प्रशासन हरकत में आया और मिली जानकारी के मुताबिक बिजौली के लिए जरूरी राहत सामग्री भेजी जा रही है, परन्तु पीलिया के ग्रामीणों ने बातचीत में बताया कि फिलहाल उनके गांव तक प्रशासन की तरफ से अभी कोई नहीं पहुंचा है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News