Wednesday, September 22, 2021
Homeराज्यआज होगा ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव, 476 पदों पर होगी जोर...

आज होगा ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव, 476 पदों पर होगी जोर आजमाइश

दरअसल, 8 जुलाई को प्रदेशभर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन के दौरान जमकर हिंसा हुई. नामांकन पत्र भरने के दौरान मारपीट हुई. कई जिलों में गोलीबारी तक की घटनाएं हुईं. राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से किसी भी जिले में हुई हिंसक घटनां की रिपोर्ट अब तक नहीं मांगी गई है.

लखनऊ : ब्लाॅक प्रमुख पद पर चल रही चुनाव प्रक्रिया के दौरान 349 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बताया कि 825 ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हो रहे चुनावों के लिए 1778 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. इनमें 68 नामांकन रद्द हो गए.

187 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए. चुनाव मैदान में 1710 उम्मीदवार बचे हैं. 10 जुलाई को 476 ब्लाॅक प्रमुख के पद पर जिलों में चुनाव कराया जाएगा. सुबह 11 बजे से 3 बजे तक चुनाव होगा. इसके बाद दस जुलाई को 3 बजे तक बाद मतगणना कराई जाएगी.


राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी जिलों को सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं. मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है. दरअसल, 8 जुलाई को प्रदेशभर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन के दौरान जमकर हिंसा हुई. नामांकन पत्र भरने के दौरान मारपीट हुई. कई जिलों में गोलीबारी तक की घटनाएं हुईं.

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से किसी भी जिले में हुई हिंसक घटनां की रिपोर्ट अब तक नहीं मांगी गई है. निर्वाचन आयोग के विशेष कार्य अधिकारी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि जिलों में हुई घटनाओं को लेकर किसी भी प्रकार की रिपोर्ट अभी तक नहीं मांगी गई है. आयोग की आंतरिक रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News