Friday, September 17, 2021
Homeराशिफलआज मेष राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, मिथुन राशि वालों का...

आज मेष राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, मिथुन राशि वालों का होगा भाग्योदय, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-ज्योतिषाचार्य प्रशान्त भारद्वाज से

मेष राशि – आज कठिन मुद्दों से निपटते समय भाग्य आपके पक्ष में होगा. यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं, तो यह एक नए गठबंधन में प्रवेश करने के लिए यह अच्छा समय है. आप में से कुछ को किसी महत्वपूर्ण कार्य से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है. अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद करेगा. पारिवारिक हितों को ध्यान में रखते हुए आप कुछ नई बचत योजनाओं को लागू करेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे.

वृषभ राशि / वृष राशि – आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव आ सकते हैं. आज शाम को किसी फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बना सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य है. पढ़ाई के प्रति आपकी रूचि थोड़ी कम हो सकती है. भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है. नये टेंडर से आपको बड़ा मुनाफा हो सकता है. घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी हो सकती है. पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी.

मिथुन राशि – आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सरकार की ओर से लाभ होने की संभावना है. आपका पुराना रोग उभर सकता है. आपके प्रियजनों का प्रेम एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ाने वाला साबित होगा. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाना हो सकता है. कुछ मुलाकातें आज फायदेमंद होंगी. कुछ नया कारोबार करने के लिए दिन अच्छा हैं. आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे.

कर्क राशि – आज का दिन आपको उत्कृष्ट परिणाम प्रदान कर सकता है. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा. यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं या रचनात्मक नौकरियों से जुड़े हैं तो आपको आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति संभव है. भाग्य आपके पक्ष में है, इसलिए अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं. काम से संबंधित यात्रा अचानक उत्पन्न हो सकती है, जो नए दरवाजे खोलने में मदद करेगी. पारिवारिक सदस्यों एव मित्रों संग मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा.

सिंह राशि – आज आप ऑफिस में अपना मत रखने में सफल होंगे. छात्रों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सतर्क रहने की जरूरत है. नियमित योग करने से आप स्वस्थ बने रहेंगे. बिजनेस में आपको लाभ मिल सकता है, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. किसी से मित्रता पहले उसके व्यवहार को समझ लें, तो बेहतर होगा. आज बाहर खाना खाने से बचें, तला-भूना खाने से परहेज करें.  आज के दिन काले तिल का दान करें, आपके सभी काम पूरे होंगे.

कन्या राशि – विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा. आज आपके आसपास के कुछ लोग तनाव से बाहर आने में आपकी मदद कर सकते हैं. आप अपने दिमाग को शांत रखने की कोशिश करें और अपने प्रियजनों को कुछ भी उल्टा- सीधा कहने से बचें. थोड़ा संयम मे रहें. दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है. इस राशि के विवाहितों का भविष्य उज्जवल रहेगा. कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं.

तुला राशि – आपकी संचार क्षमता आज सर्वकालिक उच्च स्तर पर है. अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है. आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे. आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है. आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं. इन सब समस्याओं के बीच आपका जीवनसाथी बहुत स्नेही और प्यार करने वाला होगा, जो आपको तनावों से उबरने के लिए नैतिक समर्थन प्रदान करेगा.

वृश्चिक राशि – आज मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा. परिवार के साथ किसी मंदिर में जा सकते हैं. इस राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है. किसी दूसरी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है. जो बच्चे घर से दूर रहकर किसी कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा. आप किसी सरकारी नौकरी के लिए चयनित भी हो सकते हैं. किसी को उधार दिया हुआ धन आज आपको वापस मिल सकता है. पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं, जीवन में सबका सहयोग मिलता रहेगा.

धनु राशि – आज मन अशांत रहेगा. आपके मन की दुविधापूर्ण स्थिति से आप असंतुष्ट रहेंगे. आर्थिक परिस्थितियां आपके पक्ष में रह सकती है. जीवनसाथी की तरफ से भरपूर समर्थन आपको मिल सकता है. जोखिम न उठाएं. संतान पक्ष की चिंता होगी. आज कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद भी मिल सकती है. खर्च बढ़ने से आर्थिक तंगी हो सकती है. थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुंचा सकती है.

मकर राशि – आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है. आपका अपने माता—पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकतें हैं. प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है. नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं. यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है. आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं, जो आपकी जेब पर भरी पड़ सकते हैं.

कुंभ राशि – आज परिवार में मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी. इस राशि के कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा. सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए लाभदायक होगी. भाई-बहनों के साथ भी आपके संबंध बेहतर होंगे. अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह आज पूरा हो सकता है. आपका स्वास्थ्य फिट एण्ड फाइन रहेगा. किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

मीन राशि – आज आपके साहस में वृद्धि होगी. आप के विरोधी शांत रहेंगे. शादी विवाह की वार्ता संभव है. आपको अपने गुरु की सलाह लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए. नफरत की भावना महंगी पड़ सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं. तेजी से बदलते हुए विचार आपको परेशान कर सकते हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News