Saturday, September 18, 2021
Homeधर्मअजीरेश्वर मंदिर में सावन में लगने वाले मेले पर रोक,केवल जलाभिषेक की...

अजीरेश्वर मंदिर में सावन में लगने वाले मेले पर रोक,केवल जलाभिषेक की अनुमति

बीजपुर/ सोनभद्र । सावन के पवित्र महीने में जरहा के प्राचीन अजीरेश्वर धाम मंदिर में लगने वाले मेले पर कोरोना महामारी के दृष्टिगत प्रशासन ने रोक लगाते हुए केवल बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक की अनुमति दी है उक्त जानकारी मंदिर प्रबन्ध समिति के पदाधिकारियों ने दी है। आपको बताते चलें कि प्रत्येक वर्ष सावन महीने में यहाँ विशाल मेले का आयोजन होता है। बताते चले कि कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर कहा है कि मंदिर में प्रवेश के दौरान कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालु भक्त बाबा को जलाभिषेके कर सकते हैं । गौरतलब है कि आगामी शनिवार से पवित्र सावन महीना शुरू हो रहा है सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को होगा ।

सावन माह में सोमवार के दिन जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं का मन्दिर में जमावड़ा रहता है। इस बाबत मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष श्री राजेंद्र प्रताप सिंह बघेल ने मीडिया को उक्त आशय की जानकारी देते हुए सभी श्रद्धालु भक्तों से आग्रह किया है कि मंदिर में प्रवेश के समय सरकार के निर्देशानुसार कोरोना गाइड लाइन के तहत भक्त एक दूसरे से आवश्यक दूरी का ख्याल रखते हुए जलाभिषेक कर बाबा भोलेनाथ के दरबार मे दर्शन पूजन कर पुण्य के भागीदार बने तथा सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन और मंदिर निर्माण समिति को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें ।

गौरतलब हो कि जरहा स्थिति प्राचीन अजीरेश्वर धाम मंदिर पर सावन महीने में भब्य मेले का आयोजन होता है । बाबा को जलाभिषेख के लिए भारी संख्या में मध्यप्रदेश , उत्तरप्रदेश , छतीसगढ़ के बिभिन्न जनपदों से कावड़ यात्रा लेकर श्रद्धालु भक्त बाबा अजीरेश्वर महादेव को जलाभिषेक करने यहाँ पहुँचते हैं ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News